‘कांग्रेस भी नहीं करती हमें सपोर्ट, वो भी है BJP के बराबर जिम्मेदार,’ किसान मजदूर संघर्ष समिति का बड़ा ऐलान


Farmers Leader On Congress: किसानों के इस आंदोलन को कांग्रेस पार्टी के समर्थन के सभी दावों को खारिज करते हुए पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सरवन सिंह पंढेर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ-साफ कहा है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस भी किसानों की समस्या के लिए उतनी ही जिम्मेदार है, जितनी भारतीय जनता पार्टी. उन्होंने किसानों पर पुलिस कार्रवाई की निंदा की और कहा कि किसानों को परेशान किया जा रहा है. पंढेर ने यह भी कहा कि किसानों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस ही सबसे ज्यादा दोषी है.

हम बदहाली के लिए कांग्रेस को दोषी मानते हैं’
किसान नेता पंढेर ने किसानों और मजदूरों को कांग्रेस पार्टी के समर्थन के दावों को खारिज कर दिया और कहा कि किसानों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस भी उतनी ही दोषी है. हम देश के किसान और मजदूर हैं, मीडिया में जो कुछ भी कहा जा रहा है, कोई कांग्रेस हमारा समर्थन नहीं करती है. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस को दोषी मानते हैं क्योंकि काम एमएसपी की नीतियां कांग्रेस द्वारा लाई गई हैं. पंढेर ने कहा, “सीपीएम जिसने बंगाल पर शासन किया, उसने 20 गलतियां कीं, वहां से पश्चिम बंगाल में कैसी क्रांति आई, हम किसी के पक्ष में नहीं हैं, हम किसान और मजदूर हैं.”

ऐसा लगता है जैसे पंजाब हरियाणा अंतरराष्ट्रीय सीमा है’
न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस हरियाणा और पंजाब के गांवों में लोगों को परेशान कर रही है. उन्होंने कहा कि हमने उनके सामने हरियाणा की स्थिति रखी कि आपने हरियाणा को कश्मीर की घाटी में बदल दिया है, आप हरियाणा के हर गांव में पुलिस भेज रहे हैं. पंढेर ने जोर देकर कहा कि देखिए ऐसा लगता है कि पंजाब और हरियाणा भारत से दो राज्य नहीं बल्कि एक अंतरराष्ट्रीय सीमा है, जैसा कि हम अभी देख रहे हैं.



Source link

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.