यूपी के बाद अब गोवा के विधायक करेंगे रामलला के दर्शन, CM प्रमोद सावंत के नेतृत्व में 15 फरवरी को पहुंचेंगे अयोध्या


Goa CM Pramod Sawant to Visit Ayodhya: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आगामी 15 फरवरी को अपनी कैब‍िनेट के साथ रामलला दर्शन के ल‍िए अयोध्या जाएंगे और वहां पूजा अर्चना करेंगे. गोवा कैबिनेट के सभी सदस्य महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. गोवा से पहले उत्तर प्रदेश कैबिनेट के सदस्य अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला के दर्शन कर चुके हैं. इसके बाद अब मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में पूरी कैबिनेट रामलला दर्शन के ल‍िए अयोध्‍या जा रही है.  

सीएम केजरीवाल और भगवंत मान भी जा चुके हैं अयोध्‍या  

हाल ही में द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल ने अपने पर‍ि‍वार के साथ अयोध्‍या में प्रभु श्रीराम के दर्शन क‍िए थे. मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान और उनकी धर्मपत्‍नी भी अयोध्‍या दर्शन को पहुंची थी.   

‘गोवा के लोग प्रधानमंत्री मोदी के आभारी’ 

अयोध्‍या में रामलला के दर्शन करने से पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उत्तर गोवा जिले में थिविम रेलवे स्टेशन से एक आस्था स्पेशल ट्रेन को भी मंगलवार (13 फरवरी) को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन करीब 2000 श्रद्धालुओं को लेकर उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए रवाना की गई. सावंत ने कहा कि गोवा के लोग इस सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं.

देश के अलग-अगल शहरों से चलेंगी आस्‍था स्‍पेशल ट्रेन 

अयोध्‍या में राम मंद‍िर उद्घाटन के बाद देश और दुन‍िया से रामभक्‍त रामलला के दर्शनों के ल‍िए हर रोज बड़ी संख्‍या में पहुंचे रहे हैं. श्रद्धालुओं के ल‍िए देश के अलग-अलग शहरों से आस्‍था स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन भी क‍िया जा रहा है. भारतीय रेलवे की द‍िल्‍ली, हर‍िद्वार और अन्‍य तमाम शहरों से अयोध्‍या के ल‍िए आस्‍था स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने की योजना है. इसी क्रम में गोवा से आस्‍था स्‍पेशल ट्रेन की शुरुआत भी की गई है. 

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें क्या कहा?





Source link

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.