Assembly Election Results 2023 Odisha CM Naveen Patnaik Greets PM Modi For BJP Victory In Three States


Naveen Patnaik greets PM Modi for BJP Victory: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में से 3 प्रदेशों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत के लिए सोमवार (4 द‍िसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. चुनाव परिणाम रविवार (3 द‍िसंबर) को घोषित किए गए. 

ओडिशा के सीएम कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं. पटनायक ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष भी हैं. 

‘नतीजों का ओडिशा की राजनीति पर नहीं पड़ेगा असर’ 

बहरहाल, बीजेडी ने यह भी कहा कि इन नतीजों का ओडिशा की राजनीति या पूर्वी राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

‘किसी राज्य में नवीन पटनायक के कद का कोई नेता नहीं’ 

बीजेडी सांसद अमर पटनायक ने एक बयान में कहा, ”किसी भी राज्य में नवीन पटनायक के कद का कोई नेता नहीं है. मेरे आकलन है क‍ि इस जीत का ओडिशा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. ओडिशा में बीजेपी मुख्य विपक्षी दल है.” 

बीजेपी की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने पत्रकार सम्मेलन में दावा किया कि ओडिशा में अगले साल बीजेपी सरकार बनाएगी. ओडिशा में अगले साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने हैं. 

‘ओडिशा में मोदी की लोकप्रियता चुनाव में दिखाई देगी’ 

सामल ने दावा किया कि ओडिशा में पीएम मोदी की काफी लोकप्रियता है और चुनाव में यह दिखायी देगी. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है. 

‘मोदी सरकार ने पिछले 9 साल में द‍िए 19 लाख करोड़’ 

उन्होंने कहा, ”मोदी सरकार ने पिछले 9 साल में ओडिशा के लिए करीब 19 लाख करोड़ रुपये की निधि को स्वीकृति दी है, लेकिन इसका उचित तरीके से इस्तेमाल नहीं किया गया. कुछ युवा काम के लिए दूसरे राज्यों में चले गए हैं.” 

बीजेडी को ओड‍िशा में हराने का काम करेगी कांग्रेस 

वहीं, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष सरत पटनायक ने दावा किया कि उनकी पार्टी बीजेडी को सत्ता से बाहर कर देगी. उन्होंने कहा क‍ि कांग्रेस ने तेलंगाना में एक क्षेत्रीय दल को हराया है और ओडिशा में भी इसे दोहराया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को अब पता चल गया है कि बीजेडी और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. 

यह भी पढ़ें: Pm Narendra Modi: ‘हार का गुस्सा संसद में न निकालें’, शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले बोले पीएम मोदी



Source link

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.