Dhar Counting LIVE : मनावर से कांग्रेस ने बनाई 3 हज़ार वोटों की बढ़त, धार में कम हुई भाजपा की लीड

जिले में पांचवे चरण की मतगणना पूरी, धार से नीना 1756 मतो से आगे, मनावर से कांग्रेस 543 मतो से आगे

धार। विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है। धार की सात सीटों के लिए पॉलीटेक्निल कॉलेज पर मतगणना चल रही है। सुरक्षा इंतजामों के बीच 6 चरण की मतगणना पूर्ण हो चुकी है। शुरूआती दौर में जिले की सात सीटों में से 5 पर भाजपा आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस ने दो सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। बदनावर से भाजपा सरकार केे मंत्री राजवर्धन दत्‍तीगांव आगे चल रहे है। वहीं गंधवानी से कांग्रेस के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार आगे है। धार विधानसभा से 6 चरण के बाद भाजपा की नीना वर्मा 4993 वोटो से आगे चल रही है।

धार विधानसभा : धार विधानसभा से इस बार चार बड़े चेहरे मैदान में है। इनमें भाजपा से नीना वर्मा, कांग्रेस से प्रभा गौतम आमने-सामने रहे है। जबकि भाजपा के बागी राजीव यादव व कांग्रेस के बागी कुलदीप बुंदेला ने भी चुनाव लड़ा है। पांचवे चरण में भाजपा की नीना वर्मा को 27 हजार 103 वोट आए है। जबकि कांग्रेस की प्रभा गौतम 25 हजार 347 वोट आए है। वहीं राजीव यादव को 6 हजार 685 वोट लाकर तीसरे व कुलदीप बुंदेला 3 हजार 865 वोट के साथ चौथे स्‍थान पर है। चौथे चरण तक भाजपा की नीना वर्मा 1756 वोटों से आगे चल रही है।

बदनावर विधानसभा : धार जिले की दूसरी सामान्‍य सीट बदनावर विधानसभा में इस बार भाजपा के उद्योग मंत्री राजवर्धन दत्‍तीगांव की साख दाव पर है। उन्‍हें भाजपा से कांग्रेस में आए कद्दावर नेता भंवरसिंह शेखावत ने चुनाव के दौरान कड़ी टक्‍कर दी है। पांचवे चरण तक कांग्रेस के शेखावत को 27 हजार 103 वोट आए है। जबकि भाजपा के दत्‍तीगांव को 28 हजार 271 वोट आए है। भाजपा यहां 1168 वोटों से आगे चल रही है।

सरदारपुर विधानसभा : सरदारपुर विधानसभा से भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्‍कर देखने को मिली है। यहां पर दो बार से कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल को भाजपा के वेलसिंह भूरिया ने चुनौती पेश की थी। लेकिन मतगणना में यह परिणाम बदले हुए नजर आए है। कांग्रेस के ग्रेवाल को 16 हजार 122 वोट आए है। जबकि भाजपा के भूरिया को 13 हजार 458 वोट आए है। कांग्रेस के प्रताप ग्रेवाल 2664 वोटों से आगे चल रहे है।

धरमपुरी विधानसभा : धरमुपरी विधानसभा काफी चर्चित सीट रही है। यहां पर भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। यहां पर भाजपा के कालूसिंह ठाकुर को 12 हजार 85 वोट आए है। जबकि कांग्रेस के पांचीलाल मेड़ा को 7 हजार 797 वोट आए है। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्‍याशी राजू बेन चौहान को 313 वोट आए है। राजू बेन चौहान कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ रही है। यहां पर भाजपा के कालूसिंह ठाकुर 4 हजार 288 वोटों से आगे है।

कुक्षी विधानसभा : कांग्रेस की दिग्विजय सरकार में उप मुख्‍यमंत्री रही जमुना देवी की सीट कुक्षी में दो बार से विधायक सुरेंद्रसिंह हनी बघेल के सामने इस बार भाजपा ने तीन माह पहले ही जयदीप पटेल को चुनाव मैदान में उतार दिया था। पिछले विधानसभा चुनावों में कुक्षी से हनी बघेल करीब 80 हजार वोटों से जीते थे। इस अंतर को कम कर यहां पर कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी हाईकमान ने जयदीप को सौंपी थी। हालांकि शुरूआत रूझान में यहां पर कांग्रेस के हनी बघेल को 24 हजार 191 वोट आए है। जबकि भाजपा के जयदीप पटेल को 13 हजार 191 वोट ही आए है। यहां पर कांग्रेस को 11 हजार 10 वोटों की लीड चौथा ही चरण में मिल चुकी है।

मनावर विधानसभा : जिले की मनावर विधानसभा से कांग्रेस केे टिकट पर जयस संरक्षक डॉ. हीरालाल अलावा दूसरी बार चुनाव लड़ रहे है। इनके सामने भाजपा ने युवा प्रत्‍याशी व जिला पंचायत सदस्‍य शिवराम कन्‍नौज को चुनाव लड़वाया है। वहीं तीसरे प्रत्‍याशी के तौर पर आम आदमी पार्टी के लालसिंह बर्मन चुनाव लड़ रहे है। यहां पर भाजपा के कन्‍नौज को 24 हजार 289 वोट आए है। वहीं कांग्रेस के डॉ. अलावा को 24 हजार 832 वोट मिले है। वहीं आप के बर्मन को 1086 वोटों पर सिमटते नजर आए है। पांचवे राउंड में कांग्रेस 543 वोटों से आगे है।

गंधवानी विधानसभा : गंधवानी विधानसभा कांग्रेस की परंपरागत सीटों में से है। यहां पर पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता उमंग सिंघार चौथी बार चुनाव लड़ रहे है। वहीं भाजपा ने यहां से जिला पंचायत अध्‍यक्ष सरदारसिंह मेड़ा को चुनाव मैदान में उतारा है। शुरूआती पांचवे चरण के बाद कांग्रेस को 3745 वोटों की लीड मिली है। भाजपा के मेड़ा को 18 हजार 779 वोट आए है। जबकि कांग्रेस के सिंघार को 22 हजार 524 वोट आए है।

खबर अपडेट की जा रही है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.