Dhar News : चुनाव खत्‍म होने के बाद धार युकां जिलाध्‍यक्ष का रुपए बांटते हुए वीडियो वायरल!

0

शहर के मुस्लिम बाहुल्‍य क्षेत्रों में मतदाताओं को बांट रहे थे रुपए, चुनाव के वक्‍त भाजयुमो जिलाध्‍यक्ष का भी वीडियो हुआ था वायरल

चुनावी वीडियो अब भी सोशल मीडिया पर मचा रहे धमाल

धार। विधानसभा चुनाव का माहौल मतदान के बाद शांत हो गया है। अब हर किसी को मतगणना का इंतजार है, जब ईवीएम की गिनती के बाद परिणामों की घोषणा होगी। इसके पहले चुनावी अनुमान लगाकर जीत-हार का गणित बैठाने में लोग लगे है। इस बीच कार्यकर्ताओं और नेताओं की पोस्‍ट भी सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है। इस बीच शहर के मुस्लिम बाहुल्‍य वार्डों में बीते एक-दो दिन से एक वीडियो ने सनसनी मचाई हुई है। यह वीडियो युवक कांग्रेस धार जिलाध्‍यक्ष का बताया जा रहा है। इस वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें युवक कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष मतदाताओं को रुपए बांट रहे है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद युकां जिलाध्‍यक्ष ने इसे पल्‍ला झाड़ते हुए इसे राजनीतिक स्‍टंट बताया है। लेकिन इस वीडियो ने राजनीति माहौल को गर्म कर दिया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होना है। धार विधानसभा से इस बार चार उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में थे। इनमें कांग्रेस से प्रभा बालमुकुंद गौतम, भाजपा से नीना वर्मा, निर्दलीय कुलदीप बुंदेला व राष्‍ट्रवादी प्रत्‍याशी राजीव यादव चुनाव मैदान में थे। धार विधानसभा का चुनाव इस बार काफी कशमकश वाला रहा है। विधानसभा चुनाव धार के लिए मतदान से पहले दो ऑडियों ने खूब सनसनी मचाई थी। लेकिन मतदान के दो दिन बाद एक वीडियो आ गया है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर नया धमाल मचा दिया है। यह वीडियो धार युवक कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष करीम कुरैशी का बताया जा रहा है, जो मतदान से पहले मुस्लिम बाहुल्‍य वार्डों में मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान के लिए रुपए बांट रहे है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि हम नहीं करते है। लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फारवर्ड और वायरल हो रहा है। दरअसल युकां जिलाध्‍यक्ष कुरैशी धार शहर के वार्ड क्रमांक 14 से कांग्रेस पार्षद भी है और नगर पालिका नेताप्रतिपक्ष भी है। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उन्‍हें धार विधानसभा की अहम जिम्‍मेदारी सौंपी थी। अब इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

चुनाव के पहले से चल रहे ऑडियो-वीडियो

जैसे-जैसे तकनीक बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे लोगों की निर्भरता भी तकनीक की तरफ बढ़ रही है। इस बार के विधानसभा चुनाव में यह देखने को भी मिला है। इस चुनाव में सबसे बड़ा हथियार सोशल मीडिया रहा है। विधानसभा चुनाव के पहले से ही ऑडियो-वीडियो बड़े हथियार के रूप में इस्‍तेमाल हुए है। धरमपुरी में टिकट मिलने के बाद ही पूर्व विधायक व भाजपा प्रत्‍याशी का ऑडियो वायरल हो गया था। चुनाव के वक्‍त कांग्रेस प्रत्‍याशी धरमपुरी का भी ऑडियो वायरल हुआ। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्‍यक्ष का मनावर में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें उनकी कार से रुपए के लिफाफे बरामद हुए थे। जबकि धार विधानसभा में मतदान से पहले व मतदान वाले दिन ऑडियो वायरल होने के बाद खूब वायरल हुई थी। अब युकां जिलाध्‍यक्ष करीम कुरैशी का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि वीडियो को लेकर युकां जिलाध्‍यक्ष कुरैशी ने कहा कि यह वीडियो पुराना है। इसे उन्‍होंने राजनीतिक स्‍टंट करार दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed