Ratlam Election Result 2023: रतलाम शहर को छोड़कर चारों सीटों पर डाक मतपत्रों में हारी भाजपा


Ratlam Election Result 2023: चुनाव में पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा बना, लेकिन चुनाव परिणामों में इसका असर ज्यादा दिखा।

Publish Date: Mon, 04 Dec 2023 03:20 PM (IST)

Updated Date: Mon, 04 Dec 2023 03:29 PM (IST)

Ratlam Election Result 2023: रतलाम शहर को छोड़कर चारों सीटों पर डाक मतपत्रों में हारी भाजपा
रतलाम में डाक मतपत्र

HighLights

  1. रतलाम जिले की पांचों विधानसभा सीटों में 7490 मतदाताओं ने डाक मतपत्रों से मतदान किया।
  2. डाक मतपत्रों में रतलाम ग्रामीण, सैलाना, जावरा व आलोट में भाजपा हारी है।
  3. कांग्रेस को 3740 व भाजपा को 3095 डाक मत मिले।

Ratlam Election Result 2023: नईदुनिया प्रतिनिधि, रतलाम। चुनाव में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) का मुद्दा बना, लेकिन चुनाव परिणामों में इसका असर बहुत ज्यादा दिखाई नहीं दिया। जहां करीब 50 प्रतिशत सरकारी कर्मचारियों ने कांग्रेस तो करीब 40 प्रतिशत ने भाजपा को वोट दिए। जिले की पांचों विधानसभा सीटों में 7490 मतदाताओं ने डाक मतपत्रों से मतदान किया।

इनमें करीब दो प्रतिशत 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के और दिव्यांग मतदाता भी शामिल हैं। जिले की पांचों विधानसभा सीटों के डाक मतपत्रों के परिणाम देखे तो एकमात्र रतलाम नगर सीट पर भाजपा जीती है, वहीं शेष चारों विधानसभा सीटों रतलाम ग्रामीण, सैलाना, जावरा व आलोट में भाजपा हारी है।

रतलाम जिले में 7490 डाक मतपत्र में से कांग्रेस को 3740 व भाजपा को 3095 मत मिले। कहां किसे कितने डाकमत मिले रतलाम ग्रामीण सीट पर भाजपा प्रत्याशी मथुरालाल डामर को 251 डाक मतपत्र, कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मणसिंह डिंडोर को 381, निर्दलीय प्रत्याशी डा. अभय ओहरी को 45, बसपा प्रत्याशी संजय भाभर को तीन व निर्दलीय प्रत्याशी नानालाल खराड़ी को एक मत मिला।

रतलाम नगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी चेतन्य काश्यप को 1593, कांग्रेस के पारस सकलेचा को 1037, बसपा के एडवोकेट जहीरउद्दीन को 10, निर्दलीय अरूण राव को तीन व मोहनलाल सोलंकी को दो, सपा प्रत्याशी आफरीन बी एडवोकेट व भारतीय स्वर्णिम युग पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर विजयसिंह यादव को एक-एक मत मिला।

सैलाना सीट पर भाजपा प्रत्याशी संगीता चारेल को 252, कांग्रेस के हर्षविजय गेहलोत को 900, भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार को 183, जनता जल (यू) प्रत्याशी धर्मेंद्र, भारतीय ट्रायबल पार्टी के नवीन डामोर एडवोकेट व निर्दलीय सूरज भाभर को दो-दो, बसपा प्रत्याशी शंकरलाल व सपा प्रत्याशी भूरी सिंगाड़ को एक-एक मत मिला।

जावरा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डा. राजेंद्र पांडेय को 676, कांग्रेस के वीरेंद्रसिंह सोलंकी को 995, निर्दलीय जीवनसिंह शेरपुर को 248, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रत्याशी दिलावर खान को 11, बसपा दशरथ साइ आंजना को चार, निर्दलीय मोहन परिहार को पांच, रामेश्वर डाबी को दो व भारतीय स्वर्णिम युग पार्टी प्रत्याशी इंजीनियर विजयसिंह यादव को एक मत मिला।

आलोट विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी चिंतामन मालवीय को 323, कांग्रेस के मनोज चावला को 427, निर्दलीय प्रेमचंद्र गुड्डू को 115, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के गोवर्धन परमार को छह, पीपुल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सूर्यवंशी को तीन, निर्दलीय नागूलाल को दो व लक्ष्मण सूर्यवंशी को एक डाक मत मिला।



Source link

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.