SUTRA UPDATE : अंतिम चरण में मतगणना, बदनावर में बड़ा उलटफेर, उद्योग मंत्री हारे….धार में भाजपा जीती

गंधवानी, कुक्षी, सरदारपुर में कांग्रेस की जीत, मनावर-धरमुपरी में जीत-हार का अंतर काफी कम…..गणना जारी

धार। विधानसभा चुनावों की मतगणना लगभग पूरी होने आई है। जिले के बदनावर में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। प्रदेश के उद्योग मंत्री और भाजपा के बड़े नेता राजवर्धन सिंह दत्‍तीगांव लगभग हार की कगार पर पहुंच गए है। औपचारिकता ही रह गई है। बदनावर में इस बार बाबूजी राम-राम का नारा बुलंद हुआ है। कांग्रेस केे भंवरसिंह शेखावत ने लगभग जीत दर्ज कर ली है। हालांकि इसकी घोषणा होना अभी बाकी है। वहीं कांग्रेस के गढ़ इस बार भी सुरक्षित रहे है। भाजपा की प्रदेश में लहर जैसी स्थिति होने के बावजूद गंधवानी, कुक्षी, सरदारपुर जैसी सीटों पर कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है।

जिले में भाजपा को मात्र दो सीटों से संतोष करना पड़ा है। भाजपा ने धार विधानसभा से लगातार पांचवी बार में बार जीत दर्ज कर ली है। वर्ष 2003 से भाजपा यहां पर अजेय रहने में कामयाब रही है। चौथी बार भाजपा से नीना विक्रम वर्मा ने बड़ी जीत अपने पक्ष में कर ली है। हालांकि जीत की घोषणाएं होना बाकी है। अंतिम चरण के परिणामों की घोषणा के बाद जीत की घोषणा होगी। इसके लिए मतगणना स्‍थल पर प्रक्रिया जारी है। धार में नीना विक्रम वर्मा की जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्‍न का माहौल देखने को मिला है। वहीं कुक्षी विधानसभा सीट पर एक बार फिर कांग्रेस ने महाजीत दर्ज की है। जिले की सबसे बड़ी जीत कुक्षी में ही दर्ज की गई है। कुक्षी से सुरेंद्रसिंह हनी बघेल ने

कांटे की टक्‍कर के बाद जीते बाबूजी

बदनावर विधानसभा में मतगणना की शुरूआत से ही कांटे की टक्‍कर देखने को मिली। जीत-हार के लिए शुरूआत से ही राजवर्धन दत्‍तीगांव और भंवरसिंह शेखावत में रेस चल रही थी। आखिरी दो से तीन चरण में बाजी पलटी और कांग्रेस जीत की तरफ आगे बढ़ती गई। कांग्रेस के भंवरसिंह शेखावत बाबूजी ने 2 हजार 700 वोटों की लीड ले रखी है। अंतिम चरण की गणना और घोषणा होना बाकी है। बदनावर में शेखावत का जादू चला है। मंत्री दत्‍तीगांव की हार ने कई समीकरण को बदल दिया है। इसे एंटीइनकबेंसी के तौर पर भी देखा जा रहा है।

गंधवानी में 22 हजार वोटों से जीत

गंधवानी से कांग्रेस के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली है। 20 राउंड की गिनती होने के बाद कांग्रेस के उमंग सिंघार ने 22 हजार 129 वोटों से बड़ी जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्‍याशी सिंघार ने 98 हजार 932 वोट मिले है। जबकि भाजपा के सरदारसिंह मेड़ा को 76 हजार 863 वोट मिले। सिंघार ने गंधवानी से जीत का सिलसिला जारी रखते हुए अपनी चौथी जीत दर्ज की है।

धार से नीना वर्मा चौथी बार बनी विधायक

धार विधानसभा से भाजपा प्रत्‍याशी नीना वर्मा ने अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। वर्ष 2008 से अब तक भाजपा की नीना वर्मा लगातार धार से विधायक बनती आई है, जो क्रम इस बार भी जारी रहा है। हालांकि भाजपा केे पास धार विधानसभा सीट वर्ष 2003 से ही है। इस बार चौतरफा मुकाबला होने के बावजूद धार विधानसभा से नीना वर्मा ने अंतिम चरण तक 9 हजार 794 वोटों की लीड लेकर लगभग जीत दर्ज कर ली है।

मनावर-धरमपुरी में गणना जारी

जिले की लगभग सभी सीटों पर जीत-हार की स्थिति स्‍पष्‍ट हो गई है। हालांकि मनावर विधानसभा से कांग्रेस के डॉ. हीरालाल अलावा मात्र 334 वोटों से आगे है। वहीं भाजपा के शिवराम कन्‍नौज पीछे है। जबकि धरमपुरी सीट पर भी गणना जारी है। यहां पर भाजपा के कालू सिंह ठाकुर और कांग्रेस के पांचीलाल मेड़ा के बीच जीत-हार को लेकर कशमकश जारी है। हालांकि कांग्रेस को अंतिम चरण से पहले 26 वोटों की बढ़त है। लेकिन परिणाम आना शेष है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.